सांझी, पोट डेकोरेशन, फ्लावर शो व और मेहंदी प्रतियोगिता हुई सम्पन्न

सांझी, पोट डेकोरेशन, फ्लावर शो व और मेहंदी प्रतियोगिता हुई सम्पन्न

मेंहदी से हथेली पर उकेरे श्रीकृष्ण तो पॉट डेकोरेशन में मटके पर दिखे कान्हा
अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव के अवसर पर शुक्रवार को ब्रह्मसरोवर के पश्चिमी तट पर सांझी, फ्लावर शो, पोट डेकोरेशन और मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में जिला भर के हजारों विद्यार्थियों ने भाग लिया। विद्यार्थियों ने जहां मेहंदी से हथेलियों पर भगवान श्रीकृष्ण के विभिन्न रूप उकेरे तो पॉट डेकोरेशन में मटके पर कन्हैया दिखाई दिए। बच्चों की प्रस्तुतियां इतनी मोहक थी कि पर्यटकों के कदम भी ठहर गए। नोडल अधिकारी बीईओ थानेसर इंदु कौशिक सहित अनेक विभागीय अधिकारियों ने विद्यार्थियों की कृतियों का अवलोकन कर उनका उत्साह बढ़ाया। विद्यार्थियों ने अपनी कृतियों के माध्यम से जिस प्रकार भगवान श्रीकृष्ण को उकेरा है वह आश्चर्यजनक है। सभी स्पर्धाओं में विद्यार्थियों ने जिस प्रकार का प्रदर्शन किया है, वह बहुत सराहनीय व स्तरीय है।
परिणामों की जानकारी देते हुए नोडल अधिकारी इंदु कौशिक ने बताया कि फ्लावर शो की कक्षा 9 से 12 वर्ग की स्पर्धा में अनुपम शिक्षा निकेतन के निशु ने पहला, महाराणा प्रताप स्कूल के प्रियांशु ने दूसरा व राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मूर्तजापुर की नतिशा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। कक्षा 6 से 8 वर्ग में  महाराणा प्रताप पब्लिक स्कूल की युक्ति ने पहला, इसी स्कूल की चाहत ने दूसरा और गीता सह शिक्षा की प्रज्ञा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। पोट डेकोरेशन स्पर्धा के कक्षा 9 से 12 वर्ग में राजकीय मॉडल संस्कृति स्कूल की गार्गी ने पहला, सहारा स्कूल की प्रियांशी ने दूसरा, राजकीय विद्यालय बिहोली की रजनी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। कक्षा 6 से 8 वर्ग  में महाराज अग्रसेन स्कूल मोती चौक के ध्रुव ने पहला, गीता मॉडल स्कूल पिहोवा की भूमिका ने दूसरा व गुरुनानक स्कूल के एंजेल ने तीसरा स्थान पाया।
उन्होंने कहा कि मेहंदी प्रतियोगिता के कक्षा 9 से 12 वर्ग में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय थानेसर की चाहत ने पहला, राजकीय विद्यालय कनिपला की निशा ने दूसरा व राजकीय विद्यालय देवीदास पूरा के प्रवीण ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।  प्रतियोगिता के कक्षा 6 से 8 वर्ग में महाराजा अग्रसेन स्कूल मोती चौक की अक्षरा ने पहला, सेठ टेक चन्द स्कूल के लविश ने दूसरा व मेजर नितिन बाली स्कूल की मुस्कान ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। सांझी प्रतियोगिता के 9 से 12 वर्ग में गुरु नानक स्कूल की कोमल ने प्रथम, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय इस्माइलाबाद के नीरज ने दूसरा व राजकीय विद्यालय अमीन की सपना ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। कक्षा 6 से 8 वर्ग में राजकीय विद्यालय इस्माइलाबाद की सिमरन ने पहला, केएस कान्वेंट की प्रिया ने दूसरा व माता पंजाब कौर स्कूल कनिपला की अमृत ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता के अंतिम तीन दिसंबर शनिवार को चार प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी, जिनमें एम्ब्रॉयडरी, फेंसी ड्रैस, पोस्टर मेकिंग व गीता पर आधारित झांकी शामिल हैं।

Quick Navigation