अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव में 21 दिसंबर को सजेगी हरियाणवी नाईट:अखिल पिलानी

अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव में 21 दिसंबर को सजेगी हरियाणवी नाईट:अखिल पिलानी

अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव में 21 दिसंबर की शाम हरियाणवी नाईट से सजेगी। हरियाणा कला परिषद के निदेशक एवं एडीसी अखिल पिलानी ने जानकारी देते हुए कहा कि हरियाणवी रॉकस्टार गजेंद्र फौगाट इस नाईट का मुख्य आकर्षण होंगे। इसके अलावा लोक गायक महावीर गुड्डू अपनी लोक गायकी का रंग भी प्रस्तुत करेंगे।

सीईओ केडीबी एवं कला परिषद निदेशक अखिल पिलानी ने बताया कि खासकर युवाओं के जोश को देखते हुए हरियाणवी नाईट का आयोजन किया जा रहा है। हरियाणा कला परिषद काफी समय से अपनी संस्कृति व उनमें होने वाले नित नए प्रयोगों को मंच प्रदान करने के लिए प्रयासरत है। इसी श्रृंखला में मुख्य मंच पर गजेंद्र फौगाट नाईट रखी गयी है। उन्होंने बताया कि इस गजेंद्र फौगाट का विश्व प्रसिद्ध गीत बहु काले की, माता का ईमेल, सेक्टर आली कोठी समेत ऐसे कई गीत लोगों की जुबान पर हैं जिन्हें फौगाट सुनाकर महफ़िल लूट लेते हैं । इसके अलावा अनेकों देशों में गजेंद्र फोगाट अपने शो के माध्यम से हरियाणा को गौरवान्वित करते रहे है।

अखिल पिलानी ने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि महावीर गुड्डू इससे पहले लोक गीतों की श्रृंखला प्रस्तुत करेंगे, महाबीर गुड्डू का बम लहरी प्रदेश व देश मे खूब प्रचलित है। गुड्डू ने ही प्रदेश के फोक आर्केस्ट्रा की शुरुआत की थी। वे कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के सर्वश्रेष्ठ कलाकार भी रहे हैं। विदेश में हुई अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती में भी पिछले वर्ष महावीर गुड्डू ने अपनी लोक संस्कृति की महक बिखेरी थी।

Quick Navigation