गीता महोत्सव में आजादी का अमृत महोत्सव की थीम पर चित्र प्रदर्शनी का आयोजन

गीता महोत्सव में आजादी का अमृत महोत्सव की थीम पर चित्र प्रदर्शनी का आयोजन

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के केंद्रीय संचार ब्यूरो द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी, पीआईबी के एडीजी ने किया उद्घाटन, कलाकारों ने बांधा समां, बड़ी संख्या में देखने उमड़े लोग
 भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के केंद्रीय संचार ब्यूरो की ओर से देशभर में आजादी का अमृत महोत्सव की थीम पर प्रोग्रामों का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में कुरुक्षेत्र के ब्रह्मसरोवर में आयोजित गीता महोत्सव में एक चित्र प्रदर्शनी लगाई गई है, जिसका उद्घाटन पीआईबी के एडीजी राजेंद्र चौधरी ने किया। इस मौके पर मंत्रालय के केंद्रीय संचार ब्यूरो चंडीगढ़ के निदेशक विवेक वैभव के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।
चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के उपरांत पीआईबी के एडीजी ने कहा कि देश की आज़ादी के लिए भारत वासियों ने बड़ा योगदान दिया है, जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी को भारत की आजादी के लिए की गई कुर्बानियों के बारे में बताना बेहद जरूरी है, जिसके मद्देनजर समय-समय पर आयोजित ऐसे कार्यक्रमों की अहम भूमिका रहती है। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के एफपीओ गुरमीत सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री के आह्वान के बाद मंत्रालय की ओर से देश भर में आजादी का अमृत महोत्सव की थीम पर चित्र प्रदर्शनियों समेत अन्य प्रोग्रामों का आयोजन किया जा रहा है और इसी क्रम में गीता महोत्सव में भी चार दिवसीय चित्र प्रदर्शनी लगाई गई है।
इस प्रदर्शनी में लोक कलाकारों और जादूगर संजीव कुमार शर्मा की परफॉर्मेंस को देखने के लिए लोगों का तांता लग गया। कलाकारों की परफार्मेंस ने ना सिर्फ लोगों का मनोरंजन किया, बल्कि संस्कृति से जुडऩे का भी संदेश दिया। इस अवसर पर कई प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया। इसके अलावा विभिन्न योजनाओं पर विशेष वक्ताओं द्वारा मार्गदर्शन भी किया गया। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के इस कदम की प्रशंसा करते हुए लोगों ने कहा कि ऐसे प्रोग्राम भविष्य में भी आयोजित किए जाने चाहिए ताकि युवा पीढ़ी को संस्कृति के साथ जोडक़र रखा जा सके।

Quick Navigation