अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव को यादगार बनाने के लिए कलाकार भर रहे है अपनी भावना के रंग

अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव को यादगार बनाने के लिए कलाकार भर रहे है अपनी भावना के रंग

विधायक सुभाष सुधा ने महोत्सव में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ललित कला विभाग के सहयोग से लगाई 2 दिवसीय कार्यशाला का किया शुभारंभ, विधायक सुभाष सुधा ने स्वयं कैनवस पर कुची चलाकर किया कार्यशाला का आगाज
विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय  गीता महोत्सव को यादगार बनाने के लिए कलाकार अपनी भावनाओं का रंग भर रहे है। इन अच्छी भावनाओं के कारण आज एक छोटे से समारोह से गीता जयंती के स्वरुप अंतर्राष्टï्रीय गीता महोत्सव बन चुका है। इस महोत्सव के साथ हजारों शिल्पकारों व कलाकारों का अब गहरा संबंध भी बन चुका है।
विधायक सुभाष सुधा गत्त देर सायं ब्रहमसरोवर पुरुषोतमपुरा बाग के गीता शिल्प उद्यान में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ललित कला विभाग के सहयोग से लगाई गई 2 दिवसीय कार्यशाला के शुभारंभ अवसर पर बोल रहे थे। इससे पहले विधायक सुभाष सुधा ने कैनवस पर अपनी कुची चलाकर ओम की पेंटिंग बनाकर विधिवत रुप से कार्यशाला का आगाज किया। विधायक ने कलाकारों द्वारा बनाई जा रही पेंटिंग की प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रत्येक पेंटिंग में पवित्र गं्रथ गीता और महाभारत के अहम पहलुओं को देखा जा सकता है। इस महोत्सव में हर वर्ष नए-नए कलाकारों के हुनर को देखने का अवसर मिलता है। इन कलाकारों को सरकार की तरफ से अंतर्राष्टï्रीय गीता महोत्सव में एक बड़ा मंच भी उपलब्ध करवाया जा रहा है। इस मंच से कलाकारों को आगे जाने का एक मार्ग भी दिखाई देता है।
ललित कला विभाग के प्रोफेसर डा. राकेश बानी व कार्यशाला के संयोजक डा. गुरुशरण सिंह ने मेहमानों का स्वागत करते हुए कहा कि इस 2 दिवसीय कार्यशाला में परशुराम कॉलेज, ललित कला विभाग के साथ-साथ विज्डम वल्र्ड स्कूल से कलाकारों ने भाग लिया। इसमें आदेश खैरीवाल, रोशन, राहुल ने बेहतरीन पेंटिंग बनाई है। इस मौके पर केडीबी सदस्य सौरभ चौधरी, केसी रंगा, भाजपा के नेता सुरेश सैनी कुक्कू आदि उपस्थित थे।

Quick Navigation